उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग ने राज्य के सहायता प्राप्त कॉलेजों में विभिन्न विभागों में सहायक प्रोफेसर पदों की भर्ती के संबंध में एक नोटिस जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 25 फरवरी 2021 से ऑनलाइन मोड में uphesconline.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उत्तर प्रदेश में सहायक प्रोफेसर की भर्ती के लिए उम्मीदवारों के लिए यह एक बड़ा अवसर है। शॉर्ट नोटिस के मुताबिक विभागों में 2002 सहायक प्रोफेसर के पद भरे जाएंगे। खाली पदों की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर समय के अनुसार दी जाएगी। सभी उम्मीदवारों को नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखनी होगी।


ऑनलाइन आवेदन रजिस्ट्रेशन 25 फरवरी से 26 मार्च 2021 तक शुरू किया जाएगा। आयोग लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा जो 26 मई 2021 को आयोजित किया जाना है। उम्मीदवार यहां पात्रता, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, चयन मानदंड और अन्य यहां चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास कम से कम 55 फीसदी नंबरों के साथ संबंधित विषय में मास्टर डिग्री और नेट / एसईटी / एसएलईटी पास होना चाहिए। उम्मीदवार आधिकारिक अधिसूचना जारी करने के बाद पोस्ट वार आवश्यकता की जांच कर सकेंगे। इसके लिए कैंडिडेट्स की आयु सीमा 62 साल रखी गई है।



यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया यूपीएचईएससी की ऑफिशियल वेबसाइट, site.uphesc.org पर उपलब्ध कराये जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से पूरी की जानी है। यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर ऑनलाइन फॉर्म 2021 से सम्बन्धित लिंक आयोग की वेबसाइट पर निर्धारित तारीख पर एक्टिव किया जाना है।


वहीं दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग (यूपीएचईएससी) द्वारा हर चार साल में विषयों के सिलेबस संशोधित करने के पूर्व निर्धारित नियमों के अनुसार पाठ्यक्रम संशोधित कर दिया गया है। इस प्रकार यूपी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए लिखित परीक्षा नये संशोधित पाठ्यक्रम से ली जानी है।


अधिक जानकारी के लिए विजिट करें : https://www.jansatta.com/job/uphesc-recruitment-2021-notification-released-at-uphesconline-org-check-eligibility-criteria-and-more/1641250/lite/